कुल्लू घाटी में 4 करोड़ रुपए की भांग बरामद

कुल्लू-घाटी-में-4-करोड़-रुपए-की-भांग-बरामद-

शिमला,14 जनवरी। हाल के दिनों में मादक पदार्थ की एक बड़ी जब्ती के तहत, हिमाचल प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को 122 किलोग्राम चरस और 295 किलोग्राम गांजा बरामद करने का दावा किया। पुलिस ने 20 घंटे चले अभियान के बाद कुल्लू घाटी से मादक पदार्थ की यह विशाल खेप बरामद की और चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय कुंडू ने यह जानकारी दी। जब्त की गई मादक पदार्थ की कीमत 4 करोड़ रुपये है।

कुंडू ने कहा, यह भांग की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। आरोपी लंबे समय से ड्रग्स गतिविधियों में शामिल थे और पुलिस के रडार पर थे।

खुफिया सूचनाओं के अनुसार, कुल्लू पुलिस की 27 सदस्यीय संयुक्त टीम में विशेष जांच इकाई के जवान शामिल थे और इन्होंने बंजार क्षेत्र में छापा मारा।

पुलिस ने दो ड्रग सप्लायर्स को गिरफ्तार किया और लगभग 111 किलो वजन की चरस जब्त की, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 3 करोड़ रुपये से अधिक है। एक अन्य कार्रवाई में, पुलिस दल ने रात में दो घंटे जंगलों में कार्रवाई की और सजाहु गांव में दो और संदिग्धों के घर पर छापा मारा। उनके घर से 11.58 किलोग्राम चरस और दो बिना लाइसेंस की बंदूकें बरामद की गईं। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एक अन्य मामले में, पुलिस ने 295 किलोग्राम गांजा बरामद किया। जब्त की गई कुल दवाओं का मूल्य लगभग 4 करोड़ रुपये है।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करते हुए पुलिस ने इस साल नशीली दवाओं के खिलाफ अभियान चलाया है, जिसमें भरपूर कामयाबी मिली है।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम