किसानों के मुद्दे पर सोनिया ने की विपक्षी नेताओं से बात

किसानों-के-मुद्दे-पर-सोनिया-ने-की-विपक्षी-नेताओं-से-बात

नई दिल्ली, 11 जनवरी । कृषि कानूनों के खिलाफ 15 जनवरी को अपने प्रदर्शन से पहले कांग्रेस ने किसानों के मुद्दे पर एक संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी नेताओं को एकजुट होने को कहा है।

सूत्रों ने कहा है कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने किसानों द्वारा जारी आंदोलन पर समान विचारधारा वाले दलों से समर्थन मांगा है।

सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, और सीपीआई-एम के महासचिव सीताराम येचुरी से बात की है और इसके साथ ही अब आगे भी अन्य विपक्षी नेताओं से भी बात करने की संभावना जताई जा रही है।

कांग्रेस ने शनिवार को ऐलान किया था कि पार्टी द्वारा 15 जनवरी को देशभर में किसान अधिकार दिवस मनाने का फैसला लिया गया और इसके तहत सभी राज्यों के राजभवनों के बाहर उनके कार्यकर्ता धरने पर बैठेंगे।

पार्टी एक बुकलेट भी तैयार कर रही है, जिसमें लोगों को बताया जाएगा कि क्यों उनके द्वारा कृषि कानूनों का विरोध किया जा रहा है।

पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, अब सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया है कि केंद्र सरकार किसानों के हितों की रक्षा करने में विफल रही है। इसलिए उम्मीद करता हूं कि ईश्वर उन्हें सद्बुद्धि दें। केंद्र सरकार को कृषि कानून वापस ले लेने चाहिए और पीएम को किसानों से बात करनी चाहिए और उनसे माफी मांगनी चाहिए।

इस मसले पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि अब सरकार को इन कानूनों को वापस ले लेना चाहिए।

–आईएएनएस

एएसएन/एसजीके