किसान विरोधी ताकतें सिर्फ भड़काने का काम कर रहीं : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष

किसान-विरोधी-ताकतें-सिर्फ-भड़काने-का-काम-कर-रहीं-:-दिल्ली-भाजपा-अध्यक्ष

नई दिल्ली, 2 दिसंबर । भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा है कि एक तरफ मोदी सरकार कृषि क्षेत्र को आत्मनिर्भर बनाने और देश के मेहनती किसानों को बल प्रदान करने की ओर अग्रसर है, दूसरी ओर किसान विरोधी ताकतें सिर्फ किसानों को भड़काने का काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार की मंशा मंडियों को खत्म करने की होती, तो पिछले 6 वर्षों में मंडियों का डिजिटलीकरण क्यों किया जाता? ई-नाम के नाम से चल रहे डिजिटल प्लेटफॉर्म पर अब तक देशभर की 1,000 मंडियां पंजीकृत हैं।

उन्होंने कहा, अगर केंद्र सरकार को एमएसपी को समाप्त करना होता, तो समय समय पर इसमें वृद्धि क्यों करती? हाल ही में रबी की 6 फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी की है। जिन लोगों ने किसानों के लिए कभी कुछ नहीं किया, आज वही लोग समाज में भ्रम फैला रहे हैं।

आदेश गुप्ता ने Tweet कर कहा, किसानों के फायदे के लिए उन्हें अधिक विकल्प देने का अगर विरोध किया जा रहा है, तो ये लोग किसान समर्थक हैं या किसान विरोधी? कृषि सुधार हमारे किसानों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं, आज किसान अपनी उपज को देश के किसी भी कोने में सही दाम पर बेच सकते हैं।

–आईएएनएस

एनएनएम/एसजीके