कांग्रेस के नए बिहार प्रभारी भक्त चरण दास पटना पहुंचे, बैठक की

कांग्रेस-के-नए-बिहार-प्रभारी-भक्त-चरण-दास-पटना-पहुंचे,-बैठक-की

पटना, 11 जनवरी । अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के नवनियुक्त बिहार प्रभारी और पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास सोमवार को बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे। पटना पहुंचने के बाद उन्होंने प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और उनकी समस्याओं और सुझावों को सुना।

दास के पटना पहुंचने पर कांग्रेस के नेताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने प्रदेश कांग्रेस कमिटी की कार्यकारिणी, सलाहकार समिति, विधायक एवं पूर्व विधायकों, मोर्चा संगठनों के अध्यक्षों एवं प्रदेश कांग्रेस कमिटी के विभागों एवं प्रकोष्ठों के अध्यक्षों की बैठक की।

बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ़ मदन मोहन झा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक को संबोधित करते हुए दास ने कहा कि बिहार कांग्रेस का बड़ा गौरवशाली इतिहास रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार के कांग्रेसजनों के साथ मिलजुल हम बिहार में कांग्रेस की खोई प्रतिष्ठा हासिल करेंगे।

उन्होंने कांग्रेसजनों का आह्वान किया कि आज हम संकल्प लें कि हम सभी मिलजुल कर बिहार में कांग्रेस संगठन के पुनर्निर्माण में अपना योगदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेसजनों को किसानों के काले कानून एवं आवश्यक वस्तुओं की मूल्यवृद्घि के खिलाफ बड़ा आंदोलन चलाना है।

बैठक के दौरान नेताओं ने कई मामलों को लेकर पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं की शिकायत भी की, जिसे लेकर कुछ देर तक हंगामा भी हुआ।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ झा ने दास को मिथिला पाग, शॉल एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ़ झा ने कहा कि भक्त चरण दास 1980 से बिहार में आते रहे हैं तथा बिहार के गया से इनका विशेष संपर्क रहा है। बैठक में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने कहा कि कांग्रेसजनों को सम्मान मिलना चाहिए।

–आईएएनएस

एमएनपी/एसजीके