जापान और 7 प्रांतों में Covid आपातकाल बढ़ाएगा

जापान-और-7-प्रांतों-में-Covid-आपातकाल-बढ़ाएगा

टोक्यो, 13 जनवरी । Covid-19 महामारी से राजधानी से परे जापान के अन्य क्षेत्रों में हालात बिगड़ने के साथ, सरकार ने बुधवार को देश में दूसरी आपात स्थिति का विस्तार किए जाने की संभावना जताई। इस दायरे में और सात प्रांत को शामिल किया जाना है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।

समाचार पत्र द जापान टाइम्स ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि Covid से संबंधित आपातकाल का विस्तार कांसई क्षेत्र के ओसाका, क्योटो और ह्योगो प्रांतों के साथ-साथ आइची और गिफू प्रांत में भी किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि टोचिगी और फुकुओका प्रांत को भी घोषणा के तहत लाया जाएगा। इससे पहले, मंगलवार को केंद्र सरकार से वहां आपातकाल की स्थिति लागू करने के लिए कहा गया था।

मंगलवार सुबह लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के अधिकारियों की एक बैठक में Prime Minister योशीहिडे सुगा ने कहा था कि सरकार ओसाका, क्योटो और ह्योगो के लिए घोषित आपातकाल को आगे बढ़ाने की तैयारी कर रही है। कंसाई क्षेत्र के तीन गवर्नरों ने कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि और अस्पताल में बेड की बढ़ती कमी के बाद पिछले हफ्ते केंद्र सरकार से इस क्षेत्र के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित करने के लिए कहा था।

एक सरकारी सूत्र ने बाद में कहा कि आपातकाल की घोषणा में गिफू और आइची प्रांतों को भी जोड़ा जाएगा।

सरकार के प्रवक्ता मुख्य कैबिनेट सचिव कातसनोबु कातो ने बैठक के बाद पत्रकारों को बताया, ओसाका के साथ शुरुआत करते हुए हम उन प्रांतों में स्थिति को देखेंगे, जहां हालात गंभीर हैं और, विशेषज्ञों से परामर्श करने के बाद, तुरंत (आपातकालीन स्थिति घोषित करने को लेकर) फैसला करेंगे।

–आईएएनएस

वीएवी/एसजीके