हरियाणा में बीजेपी का साथ नहीं छोड़ेगी जेजेपी- पीएम मोदी से मिले दुष्यंत चौटाला

हरियाणा-में-बीजेपी-का-साथ-नहीं-छोड़ेगी-जेजेपी-पीएम-मोदी-से-मिले-दुष्यंत-चौटाला

नई दिल्ली, 13 जनवरी। किसान आंदोलन के बीच जननायक जनता पार्टी के नेता और हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बुधवार को Prime Minister नरेंद्र मोदी से पीएमओ में भेंट की। Prime Minister मोदी से करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद दुष्यंत चौटाला बगैर मीडिया से बात किए चंडीगढ़ रवाना हो गए। इस बैठक में किसानों के मुद्दे, सुप्रीम कोर्ट के फैसले सहित हरियाणा के कुछ विकास प्रोजेक्ट पर दुष्यंत ने Prime Minister मोदी से चर्चा की। इससे पूर्व मंगलवार की रात गृहमंत्री से मुलाकात के बाद दुष्यंत चौटाला ने स्पष्ट कहा था कि हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी की सरकार चलती रहेगी।

दरअसल, हरियाणा में भाजपा की सहयोगी जननायक जनता पार्टी के कुछ नेता किसान आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं। किसान नेताओं की ओर से लगातार दुष्यंत चौटाला और उनकी जननायक जनता पार्टी(जेजेपी) पर भाजपा की गठबंधन सरकार से समर्थन वापसी का दबाव डाला जा रहा है। ऐसे में हरियाणा सरकार को लेकर अटकलें जारी हैं। इस कड़ी में बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दुष्यंत चौटाला को साथ लेकर गृहमंत्री अमित शाह से नार्थ ब्लॉक में भेंट की थी। जिसके बाद दोनों नेताओं ने सभी अटकलों को विराम देते हुए कहा था कि बीजेपी-जेजेपी सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

गृहमंत्री से मुलाकात के अगले दिन बुधवार को दुष्यंत चौटाला ने Prime Minister नरेंद्र मोदी से दोपहर 12 बजे भेंट की। करीब एक घंटे तक चली बैठक के बाद जेजेपी के एक नेता ने आईएएनएस को बताया कि दुष्यंत चौटाला ने Prime Minister नरेंद्र मोदी को हरियाणा में किसान आंदोलन के प्रभाव का फीडबैक दिया। उन्होंने कहा कि किसानों की मुख्य मांग एमएसपी को लेकर है। हरियाणा सरकार ने किसानों को आश्वासन दिया है कि एमएसपी पर किसी तरह की आंच नहीं आने दी जाएगी। केंद्र सरकार के स्तर से भी एमएसपी को लेकर ठोस आश्वासन किसानों को मिलना चाहिए, ताकि उनकी शंकाएं दूर हों। सूत्रों के मुताबिक दुष्यंत चौटाला ने Prime Minister मोदी से कहा कि सियासी गलियारे में भले ही तमाम अटकलें लग रही हैं लेकिन उनकी पार्टी खट्टर सरकार का समर्थन जारी रखेगी।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने टेक्सटाइल हब, रेलवे रूट और ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर को लेकर भी Prime Minister मोदी से बात की। Prime Minister मोदी ने इस दौरान हरियाणा के विकास के लिए केंद्र सरकार के स्तर से हर प्रकार की सहायता का आश्वासन दिया।

–आईएएनएस

एनएनएम/एएनएम