गुरुग्राम में 16 जनवरी से वैक्सीन अभियान होगा शुरू

गुरुग्राम-में-16-जनवरी-से-वैक्सीन-अभियान-होगा-शुरू

गुरुग्राम, 12 जनवरी । गुरुग्राम 16 जनवरी को 6 टीकाकरण केंद्रों पर कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान की शुरूआत करेगा। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

अधिकारियों ने कहा कि Prime Minister नरेंद्र मोदी 16 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीका अभियान को हरी झंडी दिखाएंगे, जहां वह फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे।

कार्यक्रम वजीराबाद के Covid टीकाकरण केंद्र में आयोजित होने वाला है।

गुरुग्राम के सिविल सर्जन वीरेंद्र यादव ने सोमवार को ड्राइव के संबंध में निजी सुविधाओं, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

यादव ने कहा, पहले चरण में, स्वास्थ्य कर्मचारियों को 6 केंद्रो पर टीकाकरण किया जाएगा, जिसमें वजीराबाद सरकारी प्राथमिक विद्यालय, दौलताबाद सरकारी प्राथमिक विद्यालय, मेदांता मेडिसिटी सेक्टर 39, अर्बन पीएचसी चोमा, एसजीटी मेडिकल कॉलेज गुरुग्राम और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भंगरौला शामिल हैं।

उन्होंने कहा, हमने सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों को सख्ती से निर्देशित किया है कि टीकाकरण अभियान में लापरवाही बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। टीकाकरण के लिए एक अनुभवी जनशक्ति की तैनाती की जा रही है, ताकि यह सुचारू रूप से चले।

सिविल सर्जन ने कहा कि टीका 14 साल से कम उम्र के बच्चों और गर्भवती महिलाओं को नहीं लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा, वैक्सीन का उपयोग 2 खुराक में किया जाएगा। पहली खुराक के बाद, व्यक्ति को लगभग 28 दिनों के अंतराल में दूसरी खुराक दी जाएगी। वैक्सीन की खुराक पूरी होने के बाद, व्यक्ति को एक प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

–आईएएनएस

एवाईवी/एएनएम