गुरुग्राम के थानों में बनेगा महिला हेल्प डेस्क

गुरुग्राम-के-थानों-में-बनेगा-महिला-हेल्प-डेस्क

गुरुग्राम, 30 दिसंबर । गुरुग्राम में पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए यहां के सभी पुलिस स्टेशनों में अगले दो सप्ताह के भीतर महिला हेल्प डेस्ट स्थिापित किया जाएगा, जिसे थानों के अंदर एक अलग कमरे से संचालित किया जाएगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, महिला हेल्प डेस्क के संचालन के साथ शिकायतकर्ता महिलाओं को अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने में अब लंबे समय तक बैठना नहीं पड़ेगा।

पिछले कई वर्षो से महिला सुरक्षा पर विशेष जोर दिया गया है, जिसके लिए जिले में तीन महिला पुलिस स्टेशन स्थापित किए गए हैं।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए दुर्गा शक्ति रैपिड एक्शन टीम का भी गठन किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला शिकायतकर्ता महिला सीधे सहायता डेस्क से संपर्क कर सकती हैं और उनकी शिकायत का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा।

हेल्प डेस्क पर महिला शिकायतकर्ताओं को परामर्श भी दिया जाएगा।

इसके अलावा दुर्गा शक्ति की टीमें स्कूलों और कॉलेजों में मौजूद रहेंगी। पुलिस कई सार्वजनिक स्थानों, विशेष रूप से कोचिंग संस्थानों, कॉलेजों, एमजी रोड और ओल्ड डीएलएफ क्षेत्र के पास भी सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर देगी, क्योंकि इन स्थानों से बड़ी संख्या में छेड़छाड़ के मामले सामने आते थे।

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त के के राव ने कहा, आने वाले वर्ष में पुलिस विभाग गुरुग्राम के सभी पुलिस स्टेशनों पर महिला हेल्प डेस्क शुरू करेगा। पुलिस जिलेभर में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए प्रयास करेगी।

–आईएएनएस

एवाईवी/एसजीके