गुलाबी या नीला, अनौपचारिक या औपचारिक? वोग ने बदली कमला हैरिस की कवर फोटो

गुलाबी-या-नीला,-अनौपचारिक-या-औपचारिक?-वोग-ने-बदली-कमला-हैरिस-की-कवर-फोटो-

न्यूयॉर्क, 12 जनवरी । अमेरिकी उप-राष्ट्रपति चुनी गई कमला हैरिस के वोग मैगजीन के कवर पेज की फोटो ने इंटरनेट पर हलचल मचा दी है। यहां तक कि हैरिस की टीम भी इससे अचंभित है कि चीजें अचानक कैसे बदल गईं।

हैरिस ने कवर शूट के लिए पाउडर ब्लू कलर का सूट पहना था लेकिन वोग कवर में हैरिस को एक कैजुअल डार्क पैंटसूट में उनके पसंदीदा स्नीकर्स पहने दिखाया गया है। बैकड्रॉप में पिंक और ग्रीन कलर का सिल्की ड्रेप्स है।

वोग की टीम ने कहा है कि डोनाल्ड डील ब्लेजर में हैरिस की कैजुअल फोटो में उनके खुद के स्टाइलिंग विकल्प थे, और यह हैरिस की जिंदगी के एक चैप्टर के लिए उनकी ओर से ट्रिब्यूट है — वह समय जब वह हावर्ड यूनिवर्सिटी में इंक के अल्फा चैप्टर-अल्फा कप्पा अल्फा सोरोरिटी की सदस्य थीं।

वोग ने कवर फोटो को लेकर लिखे एक छोटे आर्टिकल में कहा है कि इसके पीछे का कॉन्सेप्ट हैरिस के कॉलेज के दिनों का और उनके शक्तिशाली महिला होने का है।

हैरिस की टीम के एक सदस्य ने बैकड्रॉप के बारे में कहा कि उन्हें तस्वीर के बदले जाने के बारे में तब तक नहीं पता था जब तक कि सप्ताहांत में तस्वीरें लीक नहीं हुई थीं। हालांकि अब तक हैरिस के ऑफिस से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

वहीं, वोग ने एक बयान में कहा है कि उसने कवर पेज के लिए हैरिस की कुछ ज्यादा ही अनौपचारिक छवि ली क्योंकि यह फोटो उन्हें हैरिस के ऑथेंटिक, एप्रोचेबल नेचर और बाइडेन-हैरिस प्रशासन की पहचान लगती है।

ये फोटो अश्वेत फोटोग्राफर टायलर मिशेल ने ली हैं। उन्होंने Instagram पर इसका कवर पोस्ट किया है। लेकिन इस फोटो की ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जमकर आलोचना हो रही है। आलोचकों को यह औपचारिक फोटो पसंद नहीं आई और वे इसे खराब गुणवत्ता वाली और कुछ अधिक ही फैमिलियर करार दे रहे हैं।

वॉशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार रॉबिन गिवान ने लिखा, कवर ने कमला डी. हैरिस को उचित सम्मान नहीं दिया है। यह बहुत अनौपचारिक है।

हालांकि हैरिस के परिवार के नजदीकी सदस्यों के लिए यह अच्छा है, फिर चाहे वह पिंक हो या ब्लू हो। हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने कवर के साथ Tweet कर लिखा, सोबिंग।

बता दें कि हैरिस 20 जनवरी को उप-राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने वाली हैं। वह इस पद पर पहुंचने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी और अश्वेत अमेरिकी महिला होंगी।

–आईएएनएस

एसडीजे/एसकेपी