गिल शांत स्वभाव के खिलाड़ी, पहले टेस्ट में सेटल लगे : कमिंस

गिल-शांत-स्वभाव-के-खिलाड़ी,-पहले-टेस्ट-में-सेटल-लगे-:-कमिंस

मेलबर्न, 30 दिसंबर । आस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं और मेलबर्न में अपने पहले टेस्ट मैच में वह आत्मविश्वास से भरे दिखे।

कमिंस और गिल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स में एक साथ खेलते हैं।

गिल ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 65 गेंदों पर 45 रन बनाए। दूसरी पारी में उनके बल्ले से नाबाद 35 रन निकले।

कमिंस ने बुधवार को मीडिया से बात करते हुए कहा, शुभी (शुभमन गिल) अच्छे लग रहे थे। आप जानते हो कि वह काफी शांत स्वभाव के खिलाड़ी हैं, ज्यादा परेशान नहीं दिखते हैं। पहले टेस्ट मैच में वह आत्मविश्वासी दिखे। वह जिस तरह से खेलते हैं उसी तरह से खेल रहे थे, मौका मिलने पर गेंदबाजों पर प्रहार कर रहे थे।

कमिंस ने कहा कि आस्ट्रेलिया इस बात को लेकर भाग्यशाली रही कि उसने चेतेश्वर पुजारा को चार पारियों में जल्दी आउट किया। आस्ट्रेलियाई उप-कप्तान ने कहा कि पुजारा को लेकर उनके प्लान पिछली बार से अलग नहीं हैं।

पुजारा ने अभी तक इस सीरीज में चार पारियों में सिर्फ 63 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 15.75 रहा है।

कमिंस ने कहा, प्लान में बदलाव नहीं हुआ है। हमने सिर्फ अच्छी गेंदबाजी करने की कोशिश की है। उन्हें फैसला लेने पर मजबूर किया है कि वह गेंद को खेलें या छोड़ें। वो यह लंबे समय तक करने में सफल रहे। उनकी पारी की शुरुआत में ही यह हो गया। कुछ भी पूरी तरह से नहीं बदला है। अगर मैं कहूंगा कि इस बार हमारे पास बहुत बड़ा प्लान है तो मैं झूठ कहूंगा।

–आईएएनएस

एकेयू-एसकेपी