एलन मस्क ने खान एकेडमी को दान किया 50 लाख डॉलर

एलन-मस्क-ने-खान-एकेडमी-को-दान-किया-50-लाख-डॉलर

नई दिल्ली, 13 जनवरी टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने ई-लनिर्ंग प्लेटफॉर्म खान एकेडमी को 5 लाख डॉलर का दान दिया है।

खान एकेडमी के संस्थापक साल खान ने Twitter पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि वह खुशी से फुले नहीं समा रहे हैं और मस्क फाउंडेशन के हर सदस्य और एलन मस्क का धन्यवाद अदा करते हैं।

उन्होंने कहा, खान अकादमी के लिए, उनके विश्वसनीय उदार समर्थन के लिए, उन्होंने हाल ही में खान एकेडमी को 50 लाख डॉलर का दान दिया है।

उन्होंने आगे लिखा, यह हमें सभी प्रकार की कंटेंट में तेजी लाने और दुनिया भर के लाखों छात्रों को एकजुट करने की अनुमति देने जा रहा है।

खान एकेडमी में 12 करोड़ पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं और 2 से 3 करोड़ छात्र हर महीने मंच का उपयोग कर रहे हैं।

सल खान ने कहा, हमारे पास सीखने के लगभग 20 करोड़ घंटे हैं। मैं इस तरह के निवेश को एक बहुराष्ट्रीय संस्था बनाने में सक्षम होने के तौर पर देखता हूं, ताकि भविष्य में पैदा होने वाले एलन मस्क अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सकें।

चूंकि भारत सहित विश्व भर में लाखों बच्चे घर से ऑनलाइन स्कूल की कक्षाएं लेते हैं, इसलिए निजी शिक्षा क्षेत्र के साथ-साथ सरकार के पास 6 करोड़ से अधिक कॉलेज छात्रों और दुनिया भर में 150 करोड़ स्कूली छात्रों को ऑनलाइन ई-लनिर्ंग की पेशकश करने की एक बड़ी जिम्मेदारी है।

खान एकेडमी की स्थापना 2008 में America में एक गैर-लाभकारी संस्था के रूप में की गई थी। यह ऑनलाइन टूल की तरह है जो छात्रों को वीडियो के रूप में छोटे पाठ पेश कर शिक्षित करने में मदद करता है।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी