एआईसीएफ के नए अधिकारियों को मिली फिडे की मान्यता

एआईसीएफ-के-नए-अधिकारियों-को-मिली-फिडे-की-मान्यता

चेन्नई, 12 जनवरी । शतरंज की वैश्विक नियामक संस्था-फिडे ने अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) के नए चयनित अधिकारियों को अपनी मान्यता दे दी है। फिडे ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एआईसीएफ के नए अधिकारियों का नाम अपलोड कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि भरत सिंह चौहान की खेमे वाली टीम ने बीते महीने एआईसीएफ के चुनावों में एकतरफा जीत हासिल की। चौहान की खेमे वाली टीम ने पूर्व अध्यक्ष पी.आर. वेंकटरामा राजा के खेमे को हराया।

अंतिम परिणाम के अनुसार, संजय कपूर एआईसीएफ के अध्यक्ष चुने गए जबकि चौहान को सचिव और नरेश शर्मा को कोषाध्यक्ष घोषित किया गया।

अब फिडे ने अपनी वेबसाइट पर संजय कपूर, सचिव चौहान और कोषाध्यक्ष शर्मा की तस्वीर के साथ उनके बारे में विस्तृत जानकारी मुहैया कराई है।

चुनावों में अनंता डीपी भावेश पटेल, विप्नेश भारद्वाज, अजय अजमेरा, पीसी लालियांगथांगा और इआर नियापुंग कोनिया उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए।

वहीं, राजेश आर, महेंद्र ढकाल, अतुल कुमार, मुगाहो अवामी, दिलजीत खन्ना और अतनु लाहिड़ी नवनिर्वाचित संयुक्त सचिव हैं।

मद्रास उच्च न्यायालय ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश, निर्वाचन अधिकारी के कन्नन के अनुसार, परिणामों की घोषणा पर नजर रखने के लिए कोई पर्यवेक्षक नहीं था क्योंकि केंद्र सरकार के प्रतिनिधि प्रक्रिया के बावजूद इस प्रक्रिया में शामिल नहीं हुए थे। उसकी उपस्थिति के लिए चुनाव पोर्टल में एक विंडो उपलब्ध कराई गई।

चुने गए नए पदाधिकारी 2023 तक अपने पद पर बने रहेंगे।

– -आईएएनएस

जेएनएस