दुबई में सड़क हादसा, 27 घायलों में कई भारतीय मजदूर भी

दुबई-में-सड़क-हादसा,-27-घायलों-में-कई-भारतीय-मजदूर-भी

दुबई, 13 जनवरी । संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के दुबई स्थित जेबेल अली औद्योगिक क्षेत्र में एक बस और ट्रक की टक्कर हो गई, जिसमें 27 मजदूर घायल हो गए, जिनमें कई भारतीय मूल के मजदूर शामिल हैं। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

हालांकि अभी तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है।

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने बताया कि दुर्घटना सुबह लगभग 8.30 बजे हुई, जब बस एक इत्र कारखाने के श्रमिकों को उनके कार्यस्थल पर पहुंचा रही थी।

घायलों को दुबई के नजदीकी निजी अस्पताल में ले जाया गया है।

अस्पताल के सूत्रों का कहना है कि सभी घायल स्थिर हालत में हैं।

अस्पताल के सूत्रों ने कहा, श्रमिकों को हल्की से लेकर मध्यम चोट आई है। उनका इलाज किया जा रहा है।

दुबई पुलिस में यातायात विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर सैफ मुहाएर अल मजरौई ने कहा, 27 लोगों को मामूली से लेकर मध्यम चोटें लगी हैं। दुर्घटना के पीछे का कारण यह रहा कि ट्रक और बस के बीच सुरक्षित दूरी नहीं थी।

दुर्घटना के बाद एंबुलेंस और बचाव दल के लिए यातायात की आवाजाही को आसान बनाने के लिए पुलिस को तुरंत मौके पर भेजा गया।

घायल श्रमिक जेबेल अली प्रौद्योगिकी पार्क स्थित एक इत्र कारखाने में काम करते हैं, जिनमें अधिकतर भारतीय मूल के लोग हैं।

सभी घायलों को दुबई कॉर्पोरेशन ऑफ एम्बुलेंस सर्विस (डीसीएएस) वाहनों में दुबई इन्वेस्टमेंट पार्क (डीआईपी) के पास एनएमसी रॉयल अस्पताल पहुंचाया गया।

अस्पताल में सर्जरी विशेषज्ञ डॉ. महेश कृष्ण राम के अनुसार, सभी मरीजों को हल्की से मध्यम चोटें ही आई हैं और उनकी हालत फिलहाल स्थिर है।

उन्होंने कहा, फिलहाल रेडियोलॉजिकल जांच की जा रही है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें हड्डी और गहरे ऊतकों (डीप टिश्यू) में कोई चोट न पहुंची हो।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके