दक्षिण अफ्रीका : स्वास्थ्य कर्मियों को Covid वैक्सीन ट्रेनिंग दिलाने की मांग उठी

दक्षिण-अफ्रीका-:-स्वास्थ्य-कर्मियों-को-Covid-वैक्सीन-ट्रेनिंग-दिलाने-की-मांग-उठी

जोहान्सबर्ग, 13 जनवरी । दक्षिण अफ्रीका में नेशनल एजुकेशन, हेल्थ एंड अलाइड वर्कर्स यूनियन (एनईएचएडबल्यूयू) ने Covid-19 टीकाकरण के रोल-आउट की तैयारी के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिलाने की मांग की है।

Xinhua News Agency की रिपोर्ट के अनुसार, एनईएचएडबल्यूयू ने मंगलवार को कहा कि उसने सरकार द्वारा घोषित उपायों और टीकों को सुरक्षित बनाने के प्रयासों पर ध्यान दिया है, लेकिन इसकी तैयारी के लिए और प्रयास किए जाने चाहिए।

इसके महासचिव जोला सपेता ने कहा, हमने ऑपरेशन एलीमेंट्स को नहीं देखा है, जिसमें चिकित्सकों के लिए टीकाकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम, टीकाकरण के बारे में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए शिक्षा कार्यक्रम, टीकाकरण के लिए उचित रोल-आउट और इमरजेंसी र्पिोटिंग के लिए टीकाकरण स्थल शामिल हैं।

उन्होंने सरकार से सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों से निपटने के लिए कहा, क्योंकि इससे लोगों में टीका लगवाने को लेकर हिचकिचाहट आएगी।

राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा ने सोमवार रात कहा कि लगभग 67 प्रतिशत आबादी इम्यून हो जाने पर दक्षिण अफ्रीका के लगभग 4 करोड़ लोग हर्ड इम्युनिटी में पहुंच जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार ने देश के सभी हिस्सों में पहुंचने के लिए एक व्यापक टीकाकरण रणनीति बनाई है, जो हमारे देश के इतिहास में सबसे बड़ा और सबसे जटिल उपक्रम होगा।

–आईएएनएस

वीएवी/एसजीके