दिल्ली : आप ने कपिल गुर्जर को लेकर भाजपा पर लगाया आरोप

दिल्ली-:-आप-ने-कपिल-गुर्जर-को-लेकर-भाजपा-पर-लगाया-आरोप

नई दिल्ली, 30 दिसंबर । आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक और प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि शाहीनबाग में आंदोलन के दौरान फायरिंग कर दिल्ली का माहौल खराब करने वाला कपिल गुर्जर भाजपा में शामिल हो गया है। भाजपा खुलेआम गोली चलाने वाले लोगों को भी पार्टी में शामिल करने लगी है।

वहीं, भाजपा ने आधिकारिक जानकारी देते हुए बताया कि बसपा से कई युवा गाजियाबाद कार्यालय पर आए थे। इनमें कपिल गुर्जर भी शामिल था। उसके बारे में जानकारी न होने के चलते उसे पार्टी में शामिल किया गया। बाद में जानकारी होने पर उसकी सदस्यता निरस्त कर दी गई है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने कपिल गुर्जर के आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता होने का दावा किया था। भाजपा ने उसे सांसद संजय सिंह का करीबी भी बता दिया था। साथ ही भाजपा ने कपिल गुर्जर को आतंकवादी बताया था और आम आदमी पार्टी पर आतंकवादियों को शह देने का आरोप लगाया गया था।

भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी जानना चाहती है कि आखिर ऐसी क्या मजबूरी हो गई थी कि भारतीय जनता पार्टी को ऐसे आतंकवादियों को अपनी पार्टी में शामिल करना पड़ रहा है।

बुधवार को पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए आप आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरव भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में भारतीय जनता पार्टी ने तमाम विकास के मुद्दों को छोड़कर अपना पूरा चुनाव केवल शाहीनबाग के मुद्दे पर केंद्रित किया था।

सौरभ भारद्वाज ने बताया कि दिल्ली चुनाव से ठीक कुछ दिन पहले कपिल बसोया उर्फ कपिल गुर्जर नाम का एक व्यक्ति शाहीनबाग में पिस्तौल के साथ पहुंचा। नारे लगाए और उसके बाद उसने वहां पर पिस्तौल से फायरिंग भी की। उस दौरान पुलिस मूकदर्शक बनकर बैठी रही।

उन्होंने कहा कि मंगलवार को एक और खबर सामने आई है कि कपिल गुर्जर जिन्होंने पिस्तौल दिखाकर शाहीनबाग में हिंसा फैलाने की कोशिश की थी, उन्होंने भी भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

हालांकि कुछ ही घंटों में भाजपा ने कपिल गुर्जर की सदस्यता निरस्त कर दी। भाजपा के मुताबिक, जिस समय कपिल गुर्जर ने पार्टी की सदस्यता ली उस समय तक उसके बारे में पार्टी नेताओं को पूरी जानकारी नहीं थी। जानकारी मिलते ही उसे पार्टी से निकाल दिया गया है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जब कपिल गुर्जर इस घटना के बाद पकड़ा गया, तो खुद दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने यह कहा कि आरोपी कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सदस्य है।

–आईएएनएस

जीसीबी/एसजीके