देश में अल कायदा हमले के पोम्पियो के दावे को Bangladesh ने नकारा

देश-में-अल-कायदा-हमले-के-पोम्पियो-के-दावे-को-Bangladesh-ने-नकारा

ढाका, 14 जनवरी । America के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के ये कहने पर कि Bangladesh में अलकायदा के हमले हो सकते हैं, ढाका ने नाराजगी भरी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Bangladesh सरकार ने अपने बयान में पोम्पियो की टिप्पणी को गैर जिम्मेदाराना और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

ढाका में विदेश मंत्रालय ने बुधवार रात की टिप्पणियों को निराधार बताते हुए खारिज कर दिया और उन्हें झूठा बताया।

बयान में कहा गया है कि Bangladesh में अलकायदा आतंकी समूह की किसी भी मौजूदगी का कोई सबूत नहीं है।

बयान में कहा गया, Bangladesh में Prime Minister शेख हसीना के साहसिक नेतृत्व में आतंकवाद के सभी रूपों और हिंसा के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति बनाए रखी गई है।

बयान में दावा किया गया कि, आतंकवाद का मुकाबला करने को लेकर हमारे ट्रैक रिकॉर्ड पर हमें वैश्विक सराहना मिली है।

बयान में आगे कहा गया, आतंकवाद से मुकाबला करने की हमारी प्रतिबद्धता के कारण हम सभी 14 अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी सम्मेलनों के लिए पार्टी बन गए हैं और आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अंतरराष्ट्रीय निवारक पहल के साथ सक्रिय रूप से शामिल हैं।

बयान में आगे कहा गया कि Bangladesh का मानना है कि अमेरिकी विदेश मंत्री ने Bangladesh को अल कायदा के संचालन के संभावित स्थान के रूप में संदर्भित किया है, जो वास्तव में निराधार है और इसका उनके पास कोई सबूत नहीं है।

यदि इस तरह के किसी भी दावे को सबूत के साथ प्रमाणित किया जा सकता है, तो Bangladesh सरकार को ऐसी गतिविधियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने में प्रसन्नता होगी।

बयान में कहा गया है, हालांकि, अगर इस तरह का बयान सिर्फ अटकलों के अनुसरण में किया गया है, तो Bangladesh इसे बहुत दुर्भाग्यपूर्ण मानता है, विशेष रूप से साझा मूल्यों के आधार पर दोनों मित्र देशों के बीच बढ़ते द्विपक्षीय संबंधों के संदर्भ में यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी