बिहार में सामूहिक दुष्कर्म के बाद एक को जिंदा जलाया, दूसरे की फोड़ी आंख

बिहार-में-सामूहिक-दुष्कर्म-के-बाद-एक-को-जिंदा-जलाया,-दूसरे-की-फोड़ी-आंख

पटना, 13 जनवरी । बिहार में बुधवार को दो सामूहिक दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आईं, जिसमें अपराधियों ने सबूत मिटाने के लिए एक नाबालिग को जिंदा जला दिया, वहीं एक मूक वधिर पीड़िता की आंखें फोड़ दी।

मुजफ्फरपुर जिले से बुधवार को एक नाबालिग के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे जलाकर मार देने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पीड़िता के पिता ने मामला दर्ज करवाया है, पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि साहेबगंज थाना क्षेत्र में एक नाबालिग के साथ पांच दिसंबर को गांव के ही दो युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया और उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करना प्रारंभ कर दिया।

पीड़िता के पिता पंजाब में मजदूरी करते हैं। वे जब घटना की जानकाारी मिलने के बाद मंगलवार को गांव पहुंचे तब साहेबगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। दर्ज प्राथमिकी में चार लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है।

दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि तीन जनवरी को उनकी पुत्री जब घर में अकेले थी, तभी गांव के चार युवक घर में घुस गए और अंदर से दरवाजा बंद कर सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे जिंदा जला दिया। घर में धुंआ उठता देख गांव के लोग पहुंचकर कुछ समझ पाते तब तक चारों युवक भाग निकले।

पीड़िता के पिता का कहना है कि उसकी पुत्री का शव भी उन्हे अब तक नहीं मिला है।

दर्ज प्राथामिकी में बताया गया है कि पांच दिसंबर को भी देर रात गांव के ही दो युवकों ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था। इस दौरान उन युवकों ने मोबाइल से अश्लील फोटो और वीडियो बना लिया था। अश्लील वीडियो को वायरल करने और हत्या करने की धमकी देकर किशोरी के साथ दुष्कर्म करते थे। यह बात पीड़िता ने अपनी बड़ी बहन को भी बताई थी। किशोरी ने जब इसका विरोध किया तो 3 जनवरी की सुबह किशोरी को अकेले पाकर घर में घुस गए।

सरैया पुलिस उपाधीक्षक राजेश शर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस द्वारा मामले में जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

इधर, मधुबनी में भी एक मूक बधिर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि, हरलाखी में एक 15 वर्षीय मूक-बधिर लड़की के साथ कथित रूप से सामूहिक दुष्कर्म किया गया। नाबालिग लड़की जानवर चराने के लिए अन्य बच्चों के साथ खेत की ओर गई थी। जब वह वापस लौट रही थी तो उसके साथ कथित तौर पर पड़ोसी गांव के युवकों ने सामूूहिक दुष्कर्म किया और उन्होंने उसकी अांख पर भी किसी नुकीली चीज से वार कर दिया, जिससे उनकी पहचान न हो सके।

हरलाखी थाना प्रभारी प्रेम लाल पासवान ने बताया कि पीड़िता को इलाज के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां के डक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए मधुबनी सदर अस्पताल रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

स्वास्थ्य केंद्र के डक्टरों ने कहा कि लड़की की एक आंख पूरी तरह से डैमेज हो गई है, जबकि एक अन्य क्षतिग्रस्त है।

–आईएएनएस

एमएनपी/एएनएम