भारत में और काम करना चाहते हैं क्रिस्टोफर नोलन

भारत-में-और-काम-करना-चाहते-हैं-क्रिस्टोफर-नोलन

नई दिल्ली, 12 जनवरी । हॉलीवुड फिल्मकार क्रिस्टोफर नोलन का कहना है कि वह वापस भारत में आना चाहते हैं और फिर से शूटिंग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि वे यहां आकर भारतीय Actorओं के साथ काम करेंगे।

नोलन ने आईएएनएस से कहा, मैं कभी भी बहुत आगे के समय की योजना नहीं बनाता। लेकिन मुझे भारत में एक अद्भुत अनुभव हुआ और मैं निश्चित रूप से यहां वापस आना चाहता हूं और भारतीय Actorओं के साथ भारत में और ज्यादा काम करना चाहता हूं। मुझे नहीं पता कि मैं आगे क्या करने वाला हूं।

ऑस्कर विजेता नोलन 2012 की अपनी वैश्विक ब्लॉकबस्टर फिल्म द डार्क नाइट राइजेस के कई अहम सीन जोधपुर में फिल्माए थे। इसके अलावा नई फिल्म टेनेट के कुछ हिस्से मुंबई में फिल्माए।

टेनेट में बॉलीवुड Actress डिंपल कपाड़िया समेत कई भारतीय प्रतिभाएं शामिल हैं। इसे लेकर नोलन ने पहले कहा था, मुंबई के फिल्म निर्माताओं से मिलने और मुंबई के दर्शनीय स्थलों को देखने का अनुभव मेरे लिए बहुत प्रेरणादायक रहा। इसने मुझे यह सोचने पर मजबूर किया कि कैसे यहां वापस आ सकूं और काम कर सकूं।

वार्नर ब्रदर्स पिक्च र्स के इस प्रोजेक्ट में रॉबर्ट पैटिनसन, जॉन डेविड वॉशिंगटन, एलिजाबेथ डेबिकी, केनेथ ब्रनाग, माइकल केन, आरोन टेलर-जॉनसन और क्लेमेंस पोइसी भी शामिल हैं। फिल्म को सात देशों – भारत, America, Britain, डेनमार्क, एस्टोनिया, इटली और नॉर्वे में शूट किया गया है।

–आईएएनएस

एसडीजे/वीएवी