भारत में 7 जनवरी तक Britain से कोई उड़ान नहीं आएगी

भारत-में-7-जनवरी-तक-Britain-से-कोई-उड़ान-नहीं-आएगी

नई दिल्ली, 30 दिसंबर । केंद्र ने कोरोनोवायरस के नए म्यूटेंट के तेजी से फैलने वाले स्ट्रेन के मद्देनजर Britain से आने और Britain जाने वाली उड़ानों पर रोक को 7 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला किया है। बुधवार तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में नए स्ट्रेन के 20 मामले सामने आने की जानकारी दी।

पहले प्रतिबंध 31 दिसंबर तक था। हालांकि, नए स्ट्रेन के लिए बढ़ते नमूनों के मद्देनजर, एक नया निर्णय लिया गया।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को एक Tweet में कहा, Britain से आने और यहां से Britain जाने वाली उड़ानों पर 7 जनवरी 2021 तक अस्थायी रोक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा, इसके बाद सख्ती से उड़ानों की बहाली शुरू होगी, जिसके लिए जल्द ही विवरण की घोषणा की जाएगी।

यह फैसला पुरी के यह कहने के एक दिन बाद सामने आया है कि 31 दिसंबर से आगे Britain की उड़ानों के अस्थायी निलंबन को बढ़ाये जाने की संभावना है।

मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मंत्री ने कहा था कि निलंबन से पहले Britain और भारत के बीच प्रति सप्ताह 60 से अधिक उड़ानें संचालित की जा रही थीं।

पुरी ने कहा, हम अस्थायी निलंबन के एक छोटे से विस्तार की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हमें जो कुछ हुआ है उसकी पूरी तस्वीर मिल रही है। मुझे उम्मीद नहीं है कि विस्तार लंबा या अनिश्चित होगा।

निलंबन 22 दिसंबर को दिन के 11.59 बजे से शुरू हुआ था।

निलंबन से पहले, विस्तारा, एयर इंडिया, वर्जिन अटलांटिक और ब्रिटिश एयरवेज दोनों देशों के बीच उड़ानों का परिचालन कर रहे थे।

–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी