भारत, आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एक सप्ताह और मेलबर्न में ही रहेंगे

भारत,-आस्ट्रेलिया-के-खिलाड़ी-एक-सप्ताह-और-मेलबर्न-में-ही-रहेंगे

मेलबर्न, 30 दिसंबर । भारत और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें अगले कुछ दिनों के लिए मेलबर्न में ही रहेंगी और इसके बाद सिडनी के लिए रवाना होंगी। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) निक हॉक्ले ने इस बात की जानकारी दी।

सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर सात जनवरी से शुरू हो रहा है।

सीए ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी थी कि भारत और आस्ट्रेलिया के लिए बीच तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक सिडनी में ही खेला जाएगा। इससे पहले ऐसी संभावनाएं थी कि Covid-19 के बढ़ते मामलों के कारण तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में न होकर मेलबर्न में ही हो सकता है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेला गया था जिसमें भारत ने जीत हासिल की।

इस बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) के पिच क्यूरेटर ने तीसरे टेस्ट मैच की तैयारियां भी शुरू कर दी थीं।

हॉक्ले ने बुधवार को एक वुर्चअल कॉन्फ्रेंस में कहा, पिछली रात जो घोषणा की गई वो यह थी कि हम सिडनी जा रहे हैं। हम अपनी रणनीति को सुरक्षित तरीके से लागू कर रहे हैं। खिलाड़ी कुछ और दिन के लिए मेलबर्न में रहेंगे इसके बाद टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले सिडनी जाएंगे।

न्यू साउथ वेल्स के प्रीमियर ग्लैडी बेरेजीक्लियन ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार एससीजी में 50 प्रतिशत दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति दे सकती है।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि एनएसडब्ल्यू प्रीमियर की टिप्पणी आधार है। हम आने वाले दिनों में एनएसडब्ल्यू और एससीजी के साथ मिलकर काम करेंगे। आखिर में हम सरकार की सलाह लेंगें, कि हमें किस तरह से सुरक्षा मिल सकती है।

उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोग नए साल में होने वाले टेस्ट का आनंद लें। इसलिए सुरक्षा हमारा लक्ष्य है। 50 प्रतिशत बुनियादी बात है। अगर हम ज्यादा लोग ला सकते हैं तो हम इस पर काम करेंगे, लेकिन सुरक्षा प्राथमिकता है।

–आईएएनएस

एकेयू-एसकेपी