असम में 100 से ज्यादा सीटें जीतकर फिर सत्ता में आएगी भाजपा : नड्डा

असम-में-100-से-ज्यादा-सीटें-जीतकर-फिर-सत्ता-में-आएगी-भाजपा-:-नड्डा

सिलचर (असम), 11 जनवरी । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने सोमवार को कहा कि भगवा पार्टी ने देश के सभी चुनावों में जम्मू-कश्मीर से लेकर तेलंगाना तक जीत दर्ज की है और वह असम में अप्रैल-मई में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में 100 से अधिक सीटें जीतकर एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए नड्डा ने यहां एक सार्वजनिक रैली को संबोधित किया।

रैली को संबोधित करते हुए भाजपा प्रमुख ने कहा कि पार्टी असम में सत्ता में वापस आएगी, क्योंकि मौजूदा सरकार ने राज्य के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित किया है। पिछले पांच साल में प्रदेश में शांति और जातीय सद्भाव सुनिश्चित हुआ है।

उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में हाल ही में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। इसके अलावा गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश और बिहार में हुए विभिन्न विधानसभा चुनावों और उप-चुनावों में भी भाजपा ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

मुख्य विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि असम में कांग्रेस के 15 साल के शासन के दौरान आतंकवाद ने राज्य को तबाह कर दिया था और उस दौरान 2,155 नागरिकों और 284 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी, जबकि 1,200 से अधिक लोगों का अपहरण कर लिया गया था।

उन्होंने कहा, पहले 51 प्रतिशत घरों में बिजली नहीं थी और 56 प्रतिशत लोगों के पास शौचालय नहीं था। 11 करोड़ शौचालयों में से Prime Minister नरेंद्र मोदी ने असम के लिए 35 लाख शौचालय स्वीकृत किए हैं।

भाजपा प्रमुख ने कहा, भाजपा के शासन के दौरान असम 100 प्रतिशत ओडीएफ (खुले में शौच से मुक्त) बन गया। असम के लाखों लोगों को केंद्र सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं का लाभ मिला है।

सिलचर के पुलिस परेड ग्राउंड में हुई इस रैली में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल, वित्त एवं स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी के असम मामलों के प्रभारी बैजयंत जय पांडा, और असम भाजपा के अध्यक्ष रणजीत कुमार दास ने भी लोगों को संबोधित किया।

असम विधानसभा की 126 में से 100 से अधिक सीट जीतने पर विश्वास व्यक्त करते हुए, नड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री सोनोवाल, सरमा और दास सहित राज्य के नेतृत्व ने यहां के विकास और लोगों के कल्याण के लिए उत्कृष्ट कार्य किए हैं।

उन्होंने कहा कि Prime Minister नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने असम में लंबे समय तक शांति स्थापित की है और पिछले साल बोडो शांति समझौते पर हस्ताक्षर करके दशकों पुराने बोडो आंदोलन का भी हल किया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, यह भाजपा की जिम्मेदारी है कि वह असम की संस्कृति, भाषा और परंपराओं की रक्षा करे और पार्टी ने हमेशा इन महत्वपूर्ण और बुनियादी मुद्दों को महत्व दिया है। उन्होंने कहा कि असम की भाषा सबसे जीवंत भाषाओं में से एक है।

पांडा, जो भाजपा के असम मामलों के प्रभारी हैं, उन्होंने गुवाहाटी में मीडिया से कहा कि पार्टी असम चुनावों में अपने सहयोगियों के साथ 100 से अधिक सीटें हासिल करने के लिए आश्वस्त है।

पांडा ने कहा, भाजपा 2021 के विधानसभा चुनावों में अपने सहयोगियों के साथ मिलकर कम से कम 100 सीटें हासिल करके असम में सत्ता बरकरार रखेगी।

अप्रैल-मई के दौरान 126 सदस्यीय असम विधानसभा के साथ ही पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में भी चुनाव कराए जाने की उम्मीद है।

–आईएएनएस

एकेके/एसजीके