America के कोलोराडो में दर्ज हुआ Covid के नए वेरिएंट का पहला मामला

America-के-कोलोराडो-में-दर्ज-हुआ-Covid-के-नए-वेरिएंट-का-पहला-मामला

वाशिंगटन, 30 दिसंबर । America के कोलोराडो में Britain में सामने आए कोरोनावायरस के नए वैरिएंट का पहला मामला सामने आया है। यह जानकारी राज्य के गवर्नर जेरेड पॉलिस ने दी।

Xinhua News Agency ने मंगलवार को दिए गवर्नर के बयान के हवाले से कहा कि, Covid-19 के नए वेरिएंट की पहचान कोलोराडो के एक व्यक्ति में हुई है, जिसकी उम्र 20 के आसपास है, उसने कोई यात्रा नहीं की थी।

पॉलिस के अनुसार, वह व्यक्ति वर्तमान में एल्बर्ट काउंटी में आईसोलेशन में है, और वह स्वास्थ्य अधिकारियों की अनुमति के बिना वहां से नहीं हिल सकता।

उन्होंने कहा कि, अभी तक व्यक्ति के नजदीकी संपर्क की पहचान नहीं की गई है, लेकिन स्वास्थ्य अधिकारी संपर्क ट्रेसिंग पर काम कर रहे हैं।

पॉलिस ने कहा, कोलोराडो के निवासियों की स्वास्थ्य और सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हम इस मामले की निगरानी करेंगे, साथ ही सभी Covid-19 संकेतकों पर भी बहुत बारीकी से नजर रखी जाएगी।

नए वैरिएंट की खोज के कारण कई देशों ने Britain से और Britain के लिए उड़ानों को प्रतिबंधित या अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

यूएस सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने हाल ही में घोषणा की कि London से America आने वाले यात्रियों को पिछले 72 घंटों में कराए गए Covid-19 के नेगेटिव रिपोर्ट की आवश्यकता होगी।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी