आईवीआरसीएल के एमडी 4,837 करोड़ रुपये की ठगी में नामजद

आईवीआरसीएल-के-एमडी-4,837-करोड़-रुपये-की-ठगी-में-नामजद

नई दिल्ली, 31 दिसंबर । केंद्रीय जांच ब्यूरो ने हैदराबाद स्थित आईवीआरसीएल लिमिटेड, उसके प्रबंध निदेशक ई. सुधीर रेड्डी और संयुक्त निदेशक आर. बालारामी रेड्डी के खिलाफ बैंकों से 4,837 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है और कई स्थानों पर तलाशी ली है।

सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने हैदराबाद के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर आईवीआरसीएल लिमिटेड और उसके एमडी और संयुक्त निदेशक और अन्य अज्ञात लोकसेवकों/अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने अज्ञात लोकसेवकों व अन्य लोगों की मिलीभगत से सरकारी बैंकों के कंसोर्टियम के साथ धोखाधड़ी की, जिसमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई बैंक, केनरा बैंक, आंध्रा बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, एक्जिम बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शामिल हैं और 4,837 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि शिकायत में यह आरोप लगाया गया था कि उसके निदेशकों द्वारा प्रतिनिधित्व करने वाली उधारकर्ता कंपनी ने बैंकों के कंसोर्टियम से विभिन्न ऋण सीमाओं का लाभ उठाया था, और ऋण राशि चुकाए बिना उन्हें धोखा दिया था।

एजेंसी के गुप्तचरों ने हैदराबाद में आरोपियों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में तलाशी ली, जिसमें अपराध संबंधी कई दस्तावेज बरामद हुए।

–आईएएनएस

एसजीके