ISL-7 : संघर्षरत नॉर्थईस्ट और बेंगलुरु का लक्ष्य वापसी करना (प्रीव्यू)

ISL-7-:-संघर्षरत-नॉर्थईस्ट-और-बेंगलुरु-का-लक्ष्य-वापसी-करना-(प्रीव्यू)

वॉस्को (गोवा), 11 जनवरी । हीरो इंडियन सुपर लीग (ISL) के सातवें सीजन में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी और बेंगलुरु एफसी के पास अलग करने के लिए कुछ बचा नहीं है। दोनों टीमों ने सीजन की शानदार शुरुआत की थी और वे एक समय टॉप-4 में थे, लेकिन अब वे नीचे खिसक चुकी हैं। दोनों टीमें अब वापसी करने का लक्ष्य लेकर मंगलवार को वॉस्को के तिलक मैदान पर एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

हाईलैंडर्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट लगातार दो, जबकि बेंगलुरु लगातार चार हार झेल चुकी है। बेंगलुरु के हाईलैंडर्स से एक अंक ज्यादा है और वह छठे स्थान पर है। दोनों टीमों ने जितने गोल किए हैं, उससे ज्यादा वे खा चुके हैं। नॉर्थईस्ट को पिछले छह मैचों से एक भी जीत नहीं मिली है।

बेंगलुरु और नॉर्थईस्ट पिछली बार जब एक-दूसरे से भिड़ी थी, तो नॉर्थईस्ट ने दो गोल से पीछे होने के बावजूद बेंगलुरु को 2-2 से ड्रॉ पर रोका। नॉर्थईस्ट के मुख्य गेरार्ड नुस निलंबित होने के कारण इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे और सहायक कोच एलिसन खार्सटिव नुस की कमी की भरपाई करेंगे।

एलिसन ने कहा, मुख्य बात यह है कि हम न केवल नकारात्मक पर बल्कि सकारात्मक भी ध्यान केंद्रित करते हैं। मंगलवार को सीजन के दूसरे चरण का हमारा पहला मैच है और यह एक नया दिन है, जो हमारे लिए एक नई शुरुआत है। मुझे यकीन है कि खिलाड़ी एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

बेंगलुरु अपने मुख्य कोच कार्ल्स कुआड्रॉट से नाता तोड़ चुकी है और अंतरिम कोच नौशाद मूसा टीम का कार्यभार संभाल रहे हैं। हालांकि मूसा भी टीम की किस्मत नहीं बदल सके और बेंगलुरु को ईस्ट बंगाल के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

मूसा ने कहा, मैच से पहले (ईस्ट बंगाल के खिलाफ) हम परिणाम को लेकर चिंतित नहीं थे और हम इस भावना के साथ उतरते हैं कि हमने अपना शतप्रतिशत दिया। बेशक, जीत महत्वपूर्ण है। लेकिन पिछले मैच में हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि हम जिस तरह से खेलना चाहते हैं, उस पर विश्वास था। मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में सफल रहा, जो अगले मैच में हमारी मदद करेगा।

मूसा का मानना है कि हाईलैंडर्स के खिलाफ होने वाले मैच से बेंगलुरु को खुद को परखने का बेहतर मौका मिलेगा।

मूसा ने कहा, मैं नॉर्थईस्ट को देख रहा हूं। वे खराब टीम नहीं हैं। जब हम उनसे पिछली बार भिड़े थे तो हमने 2-2 से ड्रॉ खेला था। वे एक ऐसी टीम हैं जो लड़ती है। हम तनावमुक्त नहीं हो सकते। हमारे खिलाड़ी अपनी भूमिका और जिम्मेदारियों से अवगत हैं और यह समझना महत्वपूर्ण है कि हम लीग में कहां खड़े हैं। हमारे पास अभी 10 मैच हैं और हो सकता है कि यहां से अच्छी शुरुआत (बाकी टूर्नामेंट के लिए) मिले। हम नॉर्थईस्ट के खिलाफ मैच जीतने की कोशिश करेंगे।

–आईएएनएस

ईजेडए/एसजीके