नई दिल्ली, 12 अगस्त । भारतीय गोलकीपर सुब्रत पॉल ने अपने साथी गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू की तारीफ की है। सुब्रत ने कहा कि उनके युवा साथी के सामने कई शानदार साल हैं।

सुब्रत ने एआईएफएफ टीवी से बातचीत में अर्जुन अवॉर्ड और आईएसएल गोल्डन ग्लव्स जीतने पर गुरप्रीत को बधाई दी। सुब्रत 2016 में अर्जुन अवॉर्ड जीत चुके हैं।

सुब्रत ने कहा, मैंने उन्हें कड़ी मेहनत करते हुए देखा है। वह हमेशा अपनी गलतियों से सीखने के लिए उत्सुक रहते हैं और उनमें सुधार करना जारी रखते हैं। वह अभी भी युवा हैं और उनके सामने अभी कई साल बचे हैं। मैं उन्हें भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं देता हूं।

उन्होंने कहा, वह और अधिक गोल्डन ग्लव्स, प्लेयर आफ द ईयर अवॉर्ड जीत सकते हैं और मुझे उम्मीद है कि वह पद्मश्री पाने वाले पहले गोलकीपर होंगे। एक गोलकीपर के रूप में जब आप सबकुछ जीतते हैं तो मुझे गर्व होता है। मैं यह देखकर बहुत खुश हूं कि युवा पीढ़ी बहुत अच्छा कर रही है।

गुरप्रीत ने एएफसी कप 2011 में मैच से पहली बार भारतीय टीम के लिए पदार्पण किया था। उसी टूर्नामेंट में सुब्रत ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फुटबाल फैन्स का दिल जीता था।

सुब्रत ने कहा, वह 2011 में मेरे रूम साथी थे। पहले दिन से ही उनका कभी न बोलने वाला रवैया मेरे लिए थोड़ा अलग था। मैंने देखा कि वह हमेशा सीखने की कोशिश कर रहे थे। वह खुद अपना आदर्श हैं। लेकिन वह अपने तरीके से काम करते हैं और किसी की नकल नहीं करते हैं, जिसका कि मैं सम्मान करता हूं। सोच के मामले में हम दोनों में काफी समानताएं हैं।

– -आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस