जैसलमेर। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत उपनिवेशन क्षेत्र के काश्तकार भी इस योजना का लाभ लेने के लिए भी नजदीकी ई-मित्र के माध्यम से पोर्टल पर ऑनलाईन आवेदन कर सकेंगे। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि पूर्व में राजस्व क्षेत्र के काश्तकार के लिए ऑनलाईन आवेदन कर दिया था लेकिन उप निवेशन क्षेत्र के काश्तकार इसमें ऑनलाईन आवेदन नहीं कर पाएं थें लेकिन अब इसमें वे भी ऑनलाईन आवेदन पत्र ई-मित्र के माध्यम से कर सकेंगे।

जैसलमेर के नाचना , मोहनगढ़ और रामगढ के काश्तकार भी अब PM Kisan Yojana का लाभ ले सकते हैं, इन तहसीलों का रिकोर्ड ऑनलाइन कर दिया गया है।

जिला कलक्टर मेहता ने उप निवेशन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विभिन्न माध्यमों के जरिये उप निवेशन क्ष्ज्ञेत्र के किसानों तक यह जानकारी पहुंचाई जाये कि ई-मित्र पर पंजीकरण करवाने पर उनको प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल सकेगा। पंजीकरण करवाने के लिए किसानों को नजदीकी ई-मित्र केन्द्रों पर भूमि की जमाबंदी, आधार कार्ड और फोटो युक्त बैंक पासबुक के साथ उपस्थित होना होगा। उन्हांेने बताया कि इस योजना के तहत प्रत्येक वर्ष किसानों के खाते में 6 हजार रूपये 3 किश्तों में जमा होगें।