• लेडीज क्लब की ओर से रोचक कार्यक्रमों का आयोजन

Jaisalmer News: बीएसएफ वाईफ्स वेलफेयर एसोेशिएसन- BSF Wives welfare Association की ओर से सीमा सुरक्षा बल की डाबला स्थित 149 बटालियन के प्रांगण में वृक्षारोपण के साथ तीज महोत्सव मनाया गया। क्षेत्रीय मुख्यालय, जैसलमेर (दक्षिण) में संचालित एसोशिएसन की अध्यक्षा श्रीमती माधुरी राज के नेतृत्व में आयोजित इस समारोह में चारों वाहीनियों की 30 महिलाओं ने भाग लिया। यह क्लब महिलाओं की सृजनात्मक क्षमता को बढाने, सामाजिक समरसता से जोड़ने एवं परिसर में बेहतर समन्वय के साथ कल्याणकारी कार्यक्रमों का आयोजन करने का कार्य करता है।

 

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

बीएसएफ की 149 बटालियन में वृक्षारोपण के साथ मनाया तीज महोत्सव 1

बल की 149 बटालियन के कमाण्डेन्ट शिवानन्द यादव ने बताया कि सावन माह के आगमन के उपलक्ष्य में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान क्लब की अध्यक्षा श्रीमती माधुरी राज के साथ श्रीमती अरविन्द गडियाल और श्रीमती यादव ने सौन्दर्य का प्रतीक एरेका पाॅम के पौधे लगाए। महोत्सव के दौरान महिलाओं ने झूले का आनन्द उठाया तथा तीज क्वीन, मेहन्दी और नेलपेन्ट प्रतियोगिता में भाग लिया। उन्होंने बताया कि ऐरेका पाॅम का पौधा जैसलमेर में नहीं पाया जाता है इसे अहमदाबाद से मंगाया गया है। इन पौधों को जैसलमेर की जलवायु में पनपने के लिए प्रायोगिक तौर पर लगाया गया है। इनके पनपने पर बटालियन में और पौधे लगाए जाएंगे। 

कमाण्डेन्ट यादव ने बताया कि वाहिनी की महिलाओं द्वारा संचालित क्लब के माध्यम से सामाजिक सरोकार से जुडे़ अन्य सेवाकार्य भी किए जाने का निश्चय किया गया है। इसके दौरान सीमा सुरक्षा बल के परिसर में रहने वाले परिवारों से अनुरोध किया गया है कि बच्चों की पुरानी किताब और खाली काॅपियाॅं तथा काम लेने लायक पुराने कपड़े परिसर में स्थित संग्रहण केन्द्र पर जमा करें ताकि इनको जरूरतमंद बच्चों को वितरित किया जा सके।