जैसलमेर, 17 जून। जिले में पंचायती राज संस्थाओं के रिक्त पदों के लिए उप चुनाव 30 जून, रविवार को करवाये जायेगें। चुनाव का विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

      जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने बताया कि पंचायत समिति सम के सदस्य क्षेत्र संख्या 10, पंचायत समिति सांकडा के सदस्य क्षेत्र संख्या 17 तथा ग्राम पंचायत मोहनगढ के वार्ड संख्या 22, डाबला के वार्ड संख्या 8, मोडरडी के वार्ड संख्या 2 तथा ग्राम पंचायत उंजलां के वार्ड संख्या 7 के पद रिक्त है।

      उन्होंने बताया कि पंचायत समिति सदस्य के लिए रिक्त पदों के चुनाव के लिए नियम 58 के तहत निर्वाचन की अधिसूचना सोमवार, 17 जून को जारी कर दी गई है। नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अन्तिम तारीख 19 जून अपरान्ह् 3 बजे तक है। नाम निर्देशन पत्रों की संविक्षा के पश्चात 21 जून को 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र वापस लिए जा सकेगें। उन्होंने बताया कि चुनाव चिन्हों का आवंटन 21 जून को तथा मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 30 जून रविवार को होगा तथा 2 जुलाई को मतगणना की जायेगी।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

      इसी प्रकार वार्ड पंच के रिक्त पदों के चुनाव के लिए नियम 58 के तहत निर्वाचन की अधिसूचना सोमवार, 17 जून को जारी कर दी गई है। नाम निर्देशन पत्रों की प्राप्ति, संविक्षा व वापसी 25 जून मंगलवार को होगी। मतदान यदि आवश्यक हुआ तो 30 जून रविवार को होगा मतदान समाप्ति के तुरन्त पश्चात मतगणना की जायेगी।