• जैसलमेर – पुलिस थाना कोतवाली ने की बडी कार्यवाही .
  • चोरी की गयी दो चौपहियॉ वाहन व दो मोटरसाईकिल की बरामद .
  • दो शातिर कुख्यात, हिस्ट्रीशीटर, गिरफतार.

जैसलमेर - पुलिस थाना कोतवाली ने चोरी की बोलेरो व मोटरसाईकिल बरामद कर दो शातिर पकड़े 1

जैसलमेर शहर में हुई हाल ही चौपहियॉ वाहनों व मोटरसाईकिल की चोरी को लेकर जिला पुलिस कोतवाली ने चोरी पर अंकुश लगाने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक जैसलमेर किरन कंग द्वारा शहर कोतवाल किशनसिंह एवं कोतवाली विशेष टीम ने आज में तैनात समस्त अनुसंधान अधिकारियों को विशेष निर्देश दिये गये। जिसके तहत पुलिस थाना कोतवाली ने की बडी कार्यवाही करते हुए चोरी की गयी दो चौपहियॉ वाहन व दो मोटरसाईकिल बरामद की व दो शातिर कुख्यात, हिस्ट्रीशीट को गिरफतार किया।

जैसलमेर - पुलिस थाना कोतवाली ने चोरी की बोलेरो व मोटरसाईकिल बरामद कर दो शातिर पकड़े 2

 गौरतलब है की पुलिस टीमों द्वारा जिला जैसलमेर एवं बाडमेर में वांछितों की तलाश की गई तथा विशेष मुखबीर मामूर किये गये। टीमों द्वारा शहर में लगे सीसीटीवी फूटेजों को खगाला गया। पुलिस टीम की लगातार तलाशी के दौरान जरिये मुखबीर ईतला पर पता चला की एक व्यक्ति जोकि शहर बाडमेर में रहता है वह वाहन चोरी में सक्रिय हैं। जिस शातिर अपराधी पर नजर रखने हेतु विशेष टीम के सदस्यों को सादा वस्त्रों लगाया गया तथा उस पर तकनिकी सहायता एवं अन्य तरिके से लगातार निगरानी रखी जा रही थी। उसी दौरान अपराधी द्वारा दिनांक 04,05-06-2019 की दरमियानी रात्रि को बोलेरो डीआई को डीआरडी कॉलोनी से चुराकर लेकर गया तो शातिर अपराधी के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तो वह जैसलमेर आना पता चला जिस पर बाडमेर में तैनात टीम को सक्रिय किया गया तथा तो टीम द्वारा बाडमेर पहॅूचते ही दबोचा गया तथा उससे नाम पुछा गया तो उसने अपना नाम डालूराम पुत्र खेताराम जाति सुथार निवासी खडीन, बाडमेर होना बताया जिसको दस्तयाब कर पुछताछ की गई।

अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

शहर कोतवाली जैसलमेर के नेतृत्व में टीम अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर जयनारायण मीना एवं वृताधिकारी वृत जैसलमेर गोपाललाल के निर्देशानुसार शहर कोतवाल किशनसिंह के नेतृत्व में उनि ओमप्रकाश, सउनि केवलदास, हैड कानि. उगमसिंह, तुलछाराम, प्रेमशंकर एवं कानि. जगदीश, हिंगलाजदान,जनमेत, दिनेश चारण, देवराज तथा तकनिकी सहायता हेतु हैड कानि. मुकेश बीरा व भीम राव द्वारा शातिर चोर से पुछताछ की गई तो उसने शहर जैसलमेर से 03 बोलेरो वाहन एवं 02 मोटरसाईकिल चुराना स्वीकार किया तथा बताया कि वह पहले मोटरसाईकल चुराता था तथा चुराई गई मोटर साईकिल से चौपहियॉ वाहन की पतारसी हेतु शहर में रैकी करता था तथा वाहन दिखने पर उक्त वाहन को चुराकर मोटरसाईकिल को मौके पर ही छोडकर चला जाता था। उसने बताया कि वह चुरा गया वाहन जोगाराम माली पुत्र लादूराम जाति माली निवासी राय कॉलोनी बाडमेर को 40-50 हजार में बैचता था। जिस टीम द्वारा शहर बाडमेर से जोगाराम को दस्तयाब कर पुछताछ की तो उसने डालूराम से चोरी के वाहन खरीदना स्वीकार किया। जिस पर शहर जैसलमेर में चोरी हुए वाहनां के बारे में पुछा गया तो 01 बोलेरो डीआई डालूराम की निशानदेही एवं दूसरी गाडी बोलेरो गोल्ड जोगाराम की निशानदेही पर बरामद की गई। अन्य वाहन की की तलाश जारी है। जिसको शीघ्र बरामद किया जावेगा।

गहन पुछाताछ में दोनों द्वारा स्वीकार किया गया कि उनके द्वारा राजस्थान एवं गुजरात में लगभग 25 चौपहियॉ वाहन चुराये है तथा आगे बेचे गये है। गौरतलब है कि डालूराम लगभग 1 वर्ष जैल में रहने के बाद 5 फरवरी को बाहर आने के बाद जैसलमेर को अपना कार्यक्षैत्र बनाकर वाहन चोरी किये।

पुछताछ एवं उसके रेकर्ड के बारे में जानकारी प्राप्त की गई तो वह थाना रामसर जिला बाडमेर का हिस्ट्रीशीटर है तथा मादक पदार्थो का सेवन करने का आदी है। जिसकी तलब को पुरा करने के लिए वाहन चोरी करता है। इसके विरूद्ध वाहन चोरी के अलावा नकबजनी, चोरी एवं डोडा पोस्त की तस्करी के प्रकरणों में चालान शुदा है। पुछताछ एवं उसके रेकर्ड के बारे मे जानकारी प्राप्त की गई तो जोगाराम वाहन चोरी करना तथा चोरी के वाहन की खरीद फरोख्त करने का शातिर है उसके खिलाफ जिला बाडमेर में वाहन चोरी एवं चोरी के वाहन खरीद कर बैचाने के कई प्रकरण दर्ज एवं चालान शुदा है।

आरोपी डालूराम को जैसे ही जोगाराम की ओर से वाहन की डिमांड प्राप्त होती वह बाडमेर से बस में बैठकर जैसलमेर आता तथा सर्वप्रथम एलएन चाबी की सहायता से  मोटरसाईकिल चुराता उस मोटरसाईकिल से शहर में रैकी करता तथा डिमांड के अनुसार चौपहिया वाहन को चिन्हित कर रात्रि में जैसलमेर में रेल्वे स्टेशन, हॉस्पिटल या किसी ढाबे के आगे रात्रि में सोता तथा प्रातः 3.30 एएम पर उठकर एलएन चाबी से चौपहिया वाहन के लॉक को तोडकर चौपहिया वाहन चुराकर चुराई गई मोटरसाईकिल को वही छोडकर चला जाता।
गौरतलब है की इससे पूर्व भी शहर में हुई चोरियों का तत्काल खुलासा करने में शहर कोतवाली ने कामयाबी हासिल की है।  

Shankar Dan
Journalist
Jaisalmer
9799069952
7014502021