जैसलमेर: आसमान से बरस रहे अंगारे ,सूरज देवता के तेवर हुए तेज 1
  • सड़कों पर चलना हुआ मुश्किल;
  • सूर्यदेव का पारा पहुँचा 45 डिग्री;
  • धोरो व बॉर्डर पर पारा 50 के करीब;
  • आमजन गर्मी से दिख रहा है बेहाल;
 राजस्थान की स्वर्णनगरी जैसलमेर में तापमान में बढ़ोतरी का क्रम लगातार जारी है. सूरज के आग उगलने से समूचा जिला गर्मी और लू के कारण भट्टी की तरह दहकता रहा. सुबह से ही सड़कें तवे की भांति तप रही है। . लू के थपेड़ों से आमजन का जीना मुहाल हो गया।घरों में एसी पंखे की हवा से भी लोगों को राहत नहीं मिल रही है। तेज धूप के चलते लोग घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे है। गर्मी और लू से बचाव के लिए लोग आवश्यक जतन करके ही बाहर निकलते दिख रहे है। 
 गौरतलब है कि जैसलमेर  में इन दिनों गर्मी लगतार रिकॉर्ड तोड़ रही है। आसमान से उगलती आग ने जनजीवन बेहाल रहा. दोपहर तेज गर्म हवाएं और सूरज की तपिश ने लोगों को झुलसाकर रख दिया. लू और गर्मी से आमजन जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। दोपहर में सड़कों पर तीन घंटे तक कर्फ्यू जैसे हालात नजर आ रहा है। गर्मी ने लोगों के हाल-बेहाल कर दिए हैं.

दिनभर लू के थपेड़े तेज गर्मी ने लोगों को पसीने-पसीने कर दिया. गर्मी इतनी ज्यादा थी सड़क का डामर तक पिघल गया. सुबह से ही तेज धूप ने असर दिखाना शुरू कर दिया, दोपहर होते-होते शहर की सड़कें वीरान होने लगी. ऐसे लगा मानो कोई कर्फ्यू लगा हो.  इधर मौसम वैज्ञानिक गर्मी और बढ़ने की संभावना जता रहे हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में गर्मी और बढ़ेगी. गर्मी से राहत पाने के लिए लोग ठंडे पेय पदार्थों का सहारा लेने के साथ अन्य तरह तरह के उपाय कर रहे हैं। 


अमेजन इंडिया पर आज का शानदार ऑफर देखें , घर बैठे सामान मंगवाए  : Click Here

Shankar Dan
Journalist
Jaisalmer
9799069952
7014502021